मुफ़्त वेब होस्टिंग

शनिवार, 4 अप्रैल 2009

आज ४ दिसम्बर


कल मेने अपने बचपन के सुनहरे दिन आपको बताये थे
बस ऎसे ही मस्ती भरे दिन निकल रहे थे
चारो ओर मजे ही मजे थे.जिन्दगी १ हसीन सपना लग रही थी.
१ बात अब याद आ रही हे
हमारे पडोस मे १ मा थी.उनके पती आकस्मीक मौत के शिकार हो थे.
उनके ३ बच्चे थे.मेरे से काफ़ी स्नेह था उनको मुझे बहुत चाहती थी
मे तो स्कुल से आने के बाद उनके घर ही रहता था,गळी कि सभी औरते शाम को मिल बेठ कर
बाते करती थी.मेरी दादी.वो प्यारी सी मा और बहुत सी आस-पास कि सब मिल बेठ कर बाते कर रही थी,
मेने घर पर किसी बात के लिये जिद्द कर दी थी,सो मेरी मम्मी (बाई) ने मुझे थप्पड मार दिया था.
इस कारण मेने घर पर भोजन नही किया था.और मे अपने घर से रोते हुऎ अपनी मा के घर पडोस मे आ गया था
मुझे भुख भी लग रही थी सुबह का खाया हुंया था,तब जब मे रो रहा था.तो उन्होने कहा कि "क्या बात हे क्यों रो रहा हे"
मे तॊ अपने रोने का कारण ही भुल गया था.की मे क्यों रो रहा हुं.
फ़ीर भी उन्होने मुझे पुंछा की "खाना खाया की नही" 
"मेने कहा की नही"
तो उन्हॊने अपने घर से खाना लाकर मुझे खिलाने लगी
मुझे नये दांत आ रहे थे
सो खाना खाते वक्त मुंह मे दर्द हो रहा था
मे फिर रोने लग गया
और कहा की 
"मुंह मे दर्द हे मे रोटी नही खा सकता"
तो उन्होने अपने मुंह से खुद रोटी चबा कर 
मुझे खिलाई.
क्या दिन थे कितना प्यार मोहब्बत थी उस जमाने मे 
पर आज यहां पर सब जगह स्वार्थे दिख रहा हे
सब अपने अपने फायदे देख रहे हे.मुझे तो अब लोगो की स्वार्थे
देख कर दिल अजीब सी घबराहट से भर जाता हे
क्या करे कुछ समझ मे नही आ रहा हे आज मेरी हालत का जिम्मेदार कौन हे.
अब आगे आप भाई- बहीन लोग अगर कुछ गलत लिखने मे भुल हो गयी हो तो 
मुझे माफ करना. मुझे इसी तरह लिखना आ रहा हे,
बाकी अगले अकं मे 

आपका 
जयन्थी जसोल 

Comments :

1
ghughutibasuti ने कहा…
on 

बहुत विचित्र, कुछ चिड़िया सी किस्म का लाड़ रहा होगा। खैर रोचक है।
घुघूती बासूती

एक टिप्पणी भेजें

thanks

 

Copyright © 2009 by jayanthi'blog

Template by | Blogspot Design | Blogger